पर्सनल लोन को क्यों चुनें?लोन कैसे लें? पर्सनल लोन क्या है?

पर्सनल लोन को क्यों चुनें?लोन कैसे लें? पर्सनल लोन क्या है? आइये जानते हैं कैसे आपको आसानी से पर्सनल लोन मिल सकता है.

किसी भी बैंक या फाइनेंसियल संस्था जोकि कई प्रकार के लोन देती है ! से लिया गया व्यक्तिगत ऋण पर्सनल लोन होता है !इस तरह के लोन के लिए कोई खास कारण नहीं होता है,! आप अपने निजी जीवन के किसी भी उद्देश्य की पूर्ति के लिए ये लोन ले सकते हैं ! ऐसा बाकी किसी भी तरह के लोन में नहीं होता है! यह पूरी तरह से लोन लेने वाले पर निर्भर है कि वो इसका इस्तेमाल कैसे करेगा ! जैसे मान लीजिये आपके घर में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ जाए तब आप तुरंत ये लोन ले सकते हैं ! या आपको अपना कोई शोख़ पूरा करना है लेकिन आप उसके लिए ज्यादा जटिल कागज़ी कार्यवाही से नहीं गुज़रना चाहते ! तो आप प्रेसनोल लोन लेकर अपना सपना पूरा कर सके हैं!

पर्सनल लोन

और जयादा जानकारी के लिये आप हमारे LINKDIN  और INSTAGRAM  का सोशल मीडिया पेज को follow कर सकते है !

पर्सनल लोन क्या है ? 

किसी भी बैंक या फाइनेंसियल संस्था जोकि कई प्रकार के लोन देती है ! से लिया गया व्यक्तिगत ऋण पर्सनल लोन होता है! इस तरह के लोन के लिए कोई खास कारण नहीं होता है! आप अपने निजी जीवन के किसी भी उद्देश्य की पूर्ति के लिए ये लोन ले सकते हैं ! ऐसा बाकी किसी भी तरह के लोन में नहीं होता है! यह पूरी तरह से लोन लेने वाले पर निर्भर है! कि वो इसका इस्तेमाल कैसे करेगा जैसे मान लीजिये ! आपके घर में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ जाए तब आप तुरंत ये लोन ले सकते हैं! या आपको अपना कोई शोख़ पूरा करना है! लेकिन आप उसके लिए ज्यादा जटिल कागज़ी कार्यवाही से नहीं गुज़रना चाहते तो !आप प्रेसनोल लोन लेकर अपना सपना पूरा कर सके हैं ! इस काम में आपका सबसे ज्यादा साथ दे सकता है

पहली बार लोन लेने वालों के लिए ये बेहद सरल है ! क्योंकि लोन के बदले में उन्हें किसी भी प्रकार की शर्त पूरा नहीं करना होता! आप सुविधा अनुसार छोटी किश्तों में लोन चुका सकते हैं ! और इस तरह के पर्सनल लोन की EMI भी फिक्स रहती है ! जिससे आप पर एक ही बार में सारा पैसा चुकाने का बोझ नहीं रहता ! आप आसान किश्तों में अपना काम भी पूरा कर सकते हैं!और लोन चुका भी सकते हैं।

पर्सनल लोन लेने का तरीका — पर्सनल लोन कैसे लें?

लोन आपकी अचानक पड़े पैसों की ज़रूरत पूरी करता है! मान लीजिए घर में शादी है या नया घर बन रहा है ! या किसी प्रकार की मेडिकल एमरजेंसी है! ऐसे में पर्सनल लोन एक बेहतर और आसान विकल्प है! जिसे चुनकर आप किसी भी समय अपनी दिक्क्तों से निजात पा सकते हैं।

आप पर्सनल लोन का इस्तेमाल अपनी कोई भी ज़रूरत पूरी करने के लिए कर सकते हैं ! इसलिए यह और लोन से बेहतर है।

पर्सनल लोन के लिए करें

इसके लिए आपको ज्यादा Docoument भी आवश्यकता नहीं है! आपको बस आपके एक ID प्रूफ़ ( पैन कार्ड, आधार कार्ड), एड्रेस प्रूफ़ ( रेंट एग्रीमेंट, आधर कार्ड ), incomeproof ( बैंक स्टेटमेंट) और एक फोटो की ज़रूरत पड़ेगी।

एक बार डॉक्यूमेंट पूरे होने के बाद कुछ घण्टों में उन्हें जांचकर आपका लोन अप्रूव कर देगा!और आपको आपकी पसंद के खाते में कुछ दिनों में लोन मिल जाएगा

पर्सनल लोन

लोन के बारे में यह बातें भी आपको जाननी चाहिए

  1. लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्या है?

आमतौर पर लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 से लेकर 60 के बीच होनी चाहिए लोन लेने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना ज़रूरी है इसके अलावा आपका कोई  इनकम सोर्स होना चाहिए

आपकी 18000( सैलरी) या 15000 (बिजनिस) हर महीने इनकम होनी चाहिए।

  1. लोन अप्रूव होने में कितना समय लगता है?

जैसा की हमने पहले ही बताया कि लोन 2 दिन में अप्रूव हो जाता है ! may be और 4 दिन में आपके खाते में लोन के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं ।

  1. क्या पर्सनल लोन समय से पहले चुका सकते हैं?

जैसे मान लीजिये कि आपको रुपए कि तत्काल आवश्यता थी ! तो आपने लोन ले लिया और EMI का समय पांच महीने का चुना लेकिन आपके पास दो महीने में ही इतनी रकम आ गई ! कि जिससे आप लोन की पूरी रकम एक ही बार में चुका सकते हैं!

जरुरी सूचना : हम केवल आवेदन, लोन, एनबीएफसी, बैंक, नौकरी, नई योजना के बारे में उनकी आधिकारिक वेबसाइट पढ़कर जानकारी देते हैं और सभी चीजों का विश्लेषण करते हैं

About Rohan

Check Also

Bina Income Proof Short Term Loan! Easy Urgent ₹130000 लोन 2023

अगर आपको अचानक से पैसों की ज़रूरत पड़ती है ! और आपके कोई सिक्योरिटी नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *